पांच लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपी युवक उत्तरी हरिद्वार के, जानिए पूरा सच




नवीन चौहान
कनखल के चिकित्सक से पांच लाख की फिरौती मांगने के लिए धमकी देने वाले तीनों आरोपी युवक उत्तरी हरिद्वार के है। आरोपी राजीव तिवारी चिकित्स विनय को पहले से जानता था। इसइसीलिए उसने धमकी देकर पांच लाख वसूलने की योजना बनाई। हरिद्वार पुलिस के उप निरीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने आरोपियों की लोकेशन को ट्रैस किया और तीनों आरोपियों के मंसबू फेल कर दिए। आरोपी शुभम उर्फ आकाश पुत्र भूरेलाल निवासी कुंज गली गंगाजली मौहल्ला खड़खड़ी,राजीव तिवारी पुत्र सुशील तिवारी शिवनगर रानीगली, खड़खड़ी और संजय धीमान पुत्र राजकुमार धीमान निवासी गोसाई गली भीमगोड़ा हरिद्वार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है।
घटनाक्रम के मुताबिक 30.09.2019 को विनय कुमार पुत्र रामचन्द्र निवासी जगजीतपुर कनखल हरिद्वार ने कनखल थाने में तहरीर दी। बताया  कि 28.09.2019 को एक अननॉन नं से एक कॉल आई थी। आरोपी ने उससे 5 लाख की फिरौती की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना उपनिरीक्षक चन्द्रमोहन सिंह को सुपुर्द कर दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय के निर्देशन में एक सीआईयू की टीम व एक पुलिस टीम का गठन किया गया।
02.10.2019 डॉ विनय कुमार ने पुलिस टीम को बताया कि जिन नम्बर से कॉल आ रहा था उसने कहा था कि 5 बजे देहरादून जाने वाली ट्रेन के पीछे वाले डिब्बे में बैठ जाना वहां मेरा एक साथी मिलेगा उसे पैसे दे देना। डॉ विनय आरोपियों को टालते रहें तो आरोपियों ने परेशान होकर जान से मारने की धमकी दी। सीआईयू ने नम्बरों को ट्रेस कर के आरोपियों की लॉकेशन का पता लगा लिया गया। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से एक अदद एमआई का मोबाईल फोन, एक अदद मोबाईल माईक्रोमैक्स एक्स372, एक अदद मोबाईल इन्टैक्स बरामद किये गये है।
पुलिस टीम
एस0ओ हरिओम राज चौहान, उपनिरीक्षक चन्द्र मोहन सिंह, कांस्टेबल पंकज देवली, कांस्टेबल सुनील राणा, कांस्टेबल रविद्र सिंह, कांस्टेबल रणजीत सिंह।

सीआईयू टीम
उपनिरीक्षक राजीव चौहान, हैड कांस्टेबल सुन्दर लाल, कांस्टेबल हरवीर सिंह, कांस्टेबल पदम सिंह, कांस्टेबल विवके, कांस्टेबल शशिकान्त, कांस्टेबल उमेश, कांस्टेबल अजय, कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *