dps में 450 प्रतिभावान बच्चों को किया गया पुरस्कृत




नवीन चौहान
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में आज दिनांक 21 जनवरी 2019 को कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए लिए सत्र 2018-19 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें शैक्षणिक, खेल एवं सहगामी क्रियाकलापों के 450 से अधिक पुरस्कार वितरित किए गए तथा विद्यार्थियों को सम्मनित किया गया।
पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती पूनम पंवार थीं। प्रधानाचार्य केसी पाण्डेय ने पुष्पगुच्छों से मुख्यअतिथि का स्वागत किया तथा मुख्यअध्यापिका श्रीमती उमा पाण्डेय ने मुख्यअतिथि का जीवन परिचय देते हुए उनका स्वागत किया।
इस समारोह में विद्यार्थियों ने सांस्कृति प्रस्तुतियां भी दी विशेष रूप से सूफी गीतों मौला मौला की शानदार प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया।
मुख्यअतिथि श्रीमती पूनम पंवार ने सत्र के शैक्षणिक, खेल एवं सहगामी प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया साथ ही जिला, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों जिन्होंने अपने शहर हरिद्वार नाम राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर रौशन किया है उन्हें भी पुरस्कृत एवं सम्मानित किया। प्रोफेसर सदाशिव भगत प्राईड गोल्ड मैडल फॉर बेस्ट गर्ल श्रेया कर्णवाल तथा बेस्ट ब्वाय का अवार्ड रियो जैकब सेबेस्टियन को दिया गया।
मुख्य अतिथि श्रीमती पूनम पंवार जो कि अपने समय की एक बेहतरीन एथलीट एवं टेबल टेनिस खिलाड़ी रह चुकि है ने अपने सम्बोंधन में कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए उसमें हार मिले या जीत यह अलग विषय है। निरंतर परिश्रम करने वाले तथा सजगता से तैयारी करने वाले को अपनी मंजिल अवश्य मिलती है। उन्होंने कहा कि डीपीएस अपनी उत्कृष्ठता के लिए विख्यात है तथा यह विद्यालय भविष्य में भी उपलब्धियों के नए कीर्तिमान स्थापित करता रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *