कोटा क्लासेस से तैयारी कर 41 छात्र—छात्राएं सरकारी कॉलेजों में करेंगे डॉक्टर की पढ़ाई




कोटा क्लासेस से तैयारी कर 41 छात्र—छात्राएं सरकारी कॉलेजों में करेंगे डॉक्टर की पढ़ाई
नवीन चौहान
हरिद्वार। नीट प्री-मेडिकल तथा प्री-डेंटल के परिणाम आते ही कोटा क्लासेस के छात्रों में उत्साह की लहर दौड़ गई। कोटा क्लासेस के छात्रों ने मेरिट लिस्ट में अपना दबदबा बनाए रखा। कोटा क्लासेस से उत्तराखंड मैरिट लिस्ट में 12वीं के साथ-साथ नीट की परीक्षा देकर 675 अंक पाने वाले सौरभ राणाकोटि ने आॅल इंडिया रैंक 936 लाकर प्रदेश और संस्था को गौरवांतित किया। सौरभ के पिता पेशे से अंग्रेजी के शिक्षक हैं। उन्होंने शुरू से ही सौरभ की पढ़ाई पर विशेष ध्यान रखा। 10वीं के बाद से ही सौरभ को कोटा क्लासेस के दो वर्षीय प्रोग्राम पिनेकल कोर्स में एडमीशन कराया, जिसके बाद से सौरभ ने लगातार सभी परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने शुरू कर दिये। सौरभ की इस सफलता का श्रेय उन्होंने कोटा क्लासेस के मार्गदर्शन तथा रवि वर्मा सर को दिया।
कोटा क्लासेस के महानिदेशक डा. रवि वर्मा ने बताया कि संस्था से कुल 38 बच्चों ने नीट की परीक्षा एमबीबीएस कटआॅफ के साथ पास की। सफल छात्रों को सम्मानित करते हुए पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, समाजसेवी अनिल चौधरी तथा कई गणमान्य व्यक्तियों ने छात्रों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया। सफल छात्रों में हरिद्वार के अमन गुप्ता जिन्होंने 638 अंक लाकर एमबीबीएस के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। अमन के पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। उन्होंने अमन की इस सफलता का श्रेय कोटा क्लासेस द्वारा दी गयी निःशुल्क कोचिंग व मार्गदर्शन को दिया।
अन्य सफल छात्रों में शिवांगी प्रज्ञा मिश्रा ने 603 अंक, शिवाली राणा ने 593 अंक, आशीष रतूड़ी ने 586, आदित्य भट्ट ने 578 अंक, खेम सिंह ने 570 मयंक वर्मा ने 546, प्रेक्षा गोला ने 545, हिमांशु कुमार ने 436 अंक, पीयूष सिंह गौतम, शिवानी, निखिल सिंह, श्वेता कुमारी, काजल मिठारिया, खेम सिंह आदि छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल कर संस्था का नाम रोशन किया।


कोटा क्लासेस के महानिदेशक डाॅ. रवि वर्मा ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि कोटा क्लासेस की कुशल शिक्षण प्रणाली और श्रेष्ठ फैकल्टी टीम के प्रयासों का ही नतीजा है कि प्रतिवर्ष संस्था में अध्ययनरत छात्र-छात्रायें निरंतर टाॅप रैंक हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कोटा क्लासेस के प्रति विश्वास बनाये रखने के लिए छात्र-छात्राओं और अभिभावकों का आभार जताया।


निशुल्क और न्यूनतम स्तर पर कराई तैयारी
कोटा क्लासेस के एकेडमिक हैड राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि सफल छात्रों को कोटा क्लासेस आॅनलाइन काउंसलिंग कराई जाएगी तथा चयनित सभी छात्रों को एमबीबीएस गर्वनमेंट कालेज की सीट मिलने की शत प्रतिशत उम्मीद जतायी। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि कोटा क्लासेस में न्यूनतम शुल्क पर कोचिंग की व्यवस्था की गई है ताकि हर वर्ग के विद्यार्थी अपना और अपने परिवार का डाक्टर व इंजीनियर बनने का सपना पूरा कर सके तथा छात्रों की प्रतिभा का सही आंकलन उन्हें बेहतरीन शिक्षक एवं शिक्षा देकर किया जा सकता है। कमजोर से कमजोर छात्र भी अगर मेहनत करे तो वे सफल हो सकते हैं। संस्था के द्वारा किये गए प्रयासों की ही नतीजा है कि इस वर्ष जेईई मेन में 60 तथा नीट में 41 छात्रों का चयन हुआ है।


इस अवसर पर कोटा क्लासेस के गुरुजनों ने परीक्षा में सफल छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों डा. रवि वर्मा, राजीव रंजन, डा. बीके सिंह, इंजी. अनूप कुमार, एसबी सिंह, सिद्धार्थ पंत, इंजी. आलोक कुमार, इंजी. प्रेम प्रकाश, इंजी. मौहम्मद एजाज, विजय जुमनानी एवं अमरेन्द्र वर्मा को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *