प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची नोएडा के एक्सिस बैंक




नोएडा: फर्जी कंपनी के नाम पर खोले गए खाते की जांच मामले में शनिवार सुबह करीब सवा दस बजे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सेक्टर-51 स्थित एक्सिस बैंक पहुंची। बयान दर्ज होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act, 2002 ) के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

दरअसल, शुक्रवार रात दिल्ली के पीतमपुरा के रहने वाले नंदू पासवान ने अज्ञात बैंक अधिकारियों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि उसकी आई0डी का इस्तेमाल कर एक्सिस बैंक के अधिकारियों ने उसे फर्जी कंपनी का मालिक बनाकर खाता खोला था। इस खाते में तीन करोड़ 6० लाख रुपए जमा किए गए।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने नंदू पासवान के मुकदमे के तहत कार्रवाई की है। नंदू दिल्ली के पीतमपुरा में बिजली मैकेनिक है। आईटी की टीम द्वारा छापा मारी के बाद 2० फर्जी खातों में एक खाता नंदू के नाम से भी है। नंदू को हिमानी इंटरप्राइज कंपनी का मालिक बनाया गया था। जो पूरी तरह फर्जी था। खाता खोलने में नंदू की आईडी का प्रयोग किया गया। इस खाते में तीन करोड़ 6० लाख रुपए जमा कराए गए थे। यह पैसा आरटीजीएस के जरिए बैंक खाते में पहुंचाए गए थे। फिलहाल इस कार्रवाई के बाद आज भी बैंक बंद है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *