दहेज में दी बीएमडब्ल्यू , महज पांच लाख के लिए कर हत्या




नोएडा। मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहा एक गर्भवति महिला की हत्या कर दी गई। महिला पर मायके से पांच लाख रुपए का लाने का दबाव बनाया जा रहा था। यह आरोप महिला के भाई ने ससुराल पक्ष पर लगा है। भाई सागर ने कोतवाली सेक्टर-2० में शिकायत दी है। जिसमें बहन की हत्या करने के पीछे पति व ससुर व सास का हाथ बताया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के मुताबिक दिल्ली निवासी मनीषा की शादी हरौला निवासी रोहित अवाना के साथ 2०12 में हुई थी। शादी के समय ससुराल पक्ष की ओर से भारी भरकम दहेज की डिमांड रखी गई थी। सारी डिमांड पूरी करने के बाद भी ससुराल पक्ष के लोग मनीषा को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। मनीषा के भाई सागर ने आरोप लगाया कि तीन जनवरी को मनीषा ने फोन कर पांच लाख रुपए मांगे जाने की बात उससे की थी। एक फरवरी को रोहित अवाना का फोन उसके पास गया और बोला की मनीषा की तबियत ज्यादा खराब है उसे लेने आ जाओ। मनीषा अपने कमरे के बेड पर बेसुध लेटी हुई थी। अस्पताल ले जाने पर डाक्टर ने उसे मृत घोशित कर दिया। पुलिस से शिकायत करने पर मनीषा का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद सागर ने मनीषा के पति रोहित अवाना, ससुर चरण सिंह व सास पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।
सागर ने बताया कि शादी के समय ससुराल पक्ष की डिमांड पर रोहित को एक बीएमडब्ल्यू , पचास तोला सोना ओर ग्यारह लाख रुपए नकद दिए गए थे। इसके बाद भी वह मनीषा को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। न तो उससे फोन पर बात कराते थे और न ही मिलने दिया जाता था। मनीषा गर्भवति थी। उसका साढ़ तीन साल के एक बेटा रेयान भी है। बताया गया कि रेयान ने पूरी घटना अपनी आंखो के सामने होती देखी। सागर ने बताया कि जिस दिन घटना को अंजाम दिया गया उस दिन पति रोहित ने मनीषा के हाथ पैर पकड़ लिए थे जबकि मां उसका गला दबा रही थी। फिलहाल घटना की जांच पुलिस कर रही है। एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों बख्शा नहीं जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *