5०० करोड़ का फर्जीवाड़ा करने वाले गिरफ्तार




नोएडा। क्लिक के जरिए 5०० करोड़ रुपए की ठगी करने वाले अनुराग गर्ग व संदेश वर्मा कोतवाली सेक्टर-2० पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, दोनों ही आरोपी सुरजपुर स्थित एसएसपी आफिस में कप्तान से मिलने पहुंचे थे। वहां पहुंचते ही एसएसपी ने इसकी जानकारी कोतवाली सेक्टर-2० पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया। जहा से दोनों को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। फिलहाल दोनों आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कोई फ्राड नहीं किया है। वहीं, हर तरह की जांच कराने को तैयार है। इससे पहले दोनों ने इलाहबाद हाइकोर्ट में एक वकील से संपंर्क कर गिरफ्तारी पर रोक लगाने की कोशिश भी की थी। इसकी जानकारी संदेश वर्मा ने वाट्सएप ग्रुप पर निवेशकों को भी दी है। उसने लोगों को पैसे वापस मिलने का झांसा भी दिया है।
तीन खातों में मिले 26.74 करोड़ किए सीज
नोएडा पुलिस ने वेबवर्क कंपनी के तीन खातों की जानकारी मिली थी। सेक्टर 18 स्थित आईसीआईसीआई बैंक के खाते में 15.०9 करोड़ और एक्सिस बैंक में 1.51 करोड़ रुपये हैं। दिल्ली स्थित विजया बैंक में 1०.14 करोड़ रुपये हैं। पुलिस को तीनों बैंक में 26.74 करोड़ रुपये की जानकारी मिली थी। पूरे पैसे को फ्रीज कर दिया गया है। पुलिस को अनुराग गर्ग व संदेश वर्मा के कुछ अन्य बैंक खातों की जानकारी मिली है। जिसकी डिटेल बैंकों से मांगी गई है। पुलिस का मानना है कि नोटबंदी के कारण अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा खातों से पैसे नहीं निकाल पाए। पुलिस ने वेबवर्क कंपनी के महिला कर्मचारी समेत कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की है।
सर्विस टैक्स के नाम पर एक खाते में पैसे जमा करने को कहा
अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा ने कंपनी के एक कर्मचारी को मैसेज कर सर्विस टैक्स के नाम पर विजय सिह के खाते में 75०० रुपये डालने को कहा। यह मैसेज पुलिस को भी दे दिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति का खाता है जो बिटक्वाइन एक्सचेंज के काम में जुटा है।
निवेशकों पर केस न दर्ज कराने का दबाव
गिरफ्तारी से पहले अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा से जुड़े लोग निवेशकों से संपर्क किया था। उन्हें पैसे वापस मिलने का झांसा देकर केस न दर्ज कराने की अपील की थी। लोगों को यह भी झांसा दिया जा रहा है कि ऑनलाइन लाइक के धंधे को सरकार से मान्यता मिलने वाली है। इस कारण लोग धैर्य बनाए रखें। तमाम निवेशकों को वाट्सएप पर मैसेज भेजकर बताया जा रहा है कि अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा भागने वाले नहीं हैं।
-दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनसे पूछताछ कर क्लिक के कारोबारा का सच निकाला जाएगा। जिसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है – एसपी सिटी दिनेश यादव


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *