बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या




बुलंदशहर। हिन्दू वादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गैर संप्रदाय के बुजुर्ग  की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बुर्जग की हत्या और मामला दो संप्रदाय से जुडा होने के कारण गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि पूरे गांव में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं, सूचना मिलते ही मेरठ रेंज के डीआईजी, डीएम और एसएसपी ने वारदात स्थल का निरीक्षण किया।
मामला बुलंदशहर के पहासू थाना क्षेत्र के गांव सोही का हैं। यहां एक हफ्ते पहले गैर संप्रदाय का युवक दूसरे संप्रदाय की एक युवती को भगा कर अपने साथ ले गया था। युवती के परिजनों ने गैर संप्रदाय के युवक को नामजद करते हुए पहासू थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। लेकिन युवक और युवती की कोई जानकारी नही मिल सकी। लड़की पक्ष के लोग मानते थे की गुलाम अहमद उस परिवार से जुड़ा हुआ है और उनकी मदद कर रहा है। इस बात से नाराज होकर लड़की पक्ष और हिन्दू युवा वाहनी के लोगों ने लड़के के परिजनों के घर में घुसकर तोड़फोड़ की।
लड़की पक्ष और हिन्दू युवा वाहनी के लोग लड़के के रिश्तेदार गुलाम अहमद को घर से उठाकर जंगल में ले गए और लाठी-डंडों से बुजुर्ग की निर्ममता से पिटाई की गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां से गुजर रहे कुछ लोगों के शोर मचाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं, मृतक के परिजनों की मानें तो घटना को अंजाम देने वाले लोग हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ता हैं। गैर संप्रदाय का मामला होने की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रोशन जैकब, एसएसपी मुनीराज जी और मेरठ रेंज के डीआईजी के सुनील इमुनेएल भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। इलाके में तनाव को देखते हुए एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
एसएसपी मुनीराज जी ने बताया कि आज ही उन्होंने चार्ज लिया है और सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। घटना के बारे में जानकारी ली जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि कुछ लोगों का नाम प्रकाश में आया है। उन लोगों की गिरफ्तारी के लिए दो टीम गठित करके उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। साथ ही बताया कि आरोपियों के खिलाफ एनएसए की धाराओं में कार्रवाई की जायेगी।
जिलाधिकारी रोशन जैकब ने बताया कि संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए है उन्हें जल्दी ही अरेस्ट किया जायेगा। डीएम ने बताया कि अभी किसी हिन्दूवादी संगठनों की इस मामले में पुष्टि नही हुई है। अगर पुष्टि होती है तो किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *