Breaking News
Home / Bulandshahr / खेती की जमीन को बडे उद्योगपतियों को बेचना चाहती हैं केन्द्र सरकार: राहुल गांधी

खेती की जमीन को बडे उद्योगपतियों को बेचना चाहती हैं केन्द्र सरकार: राहुल गांधी

Read Time0Seconds
बुलंदशहर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को खुर्जा में खाट सभा के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते है कि किसान खेती न करें और दूसरे प्रदेशों में जाकर मजदूरी करें। जिससे सरकार आपकी जमीन उद्योगपतियों को दे सके।
कांग्रेस उपध्यक्ष ने राहुल गांधी ने खाट सभा के दौरान किसानों की समस्याओं का सुना। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए ही हमने यह खाट सभाओं का आयोजन किया है। राहुल ने कहा कि जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी तो हमारी कोशिश थी कि गांव की आर्थिक स्थिति को बेहत किया जाये। कांग्रेस पार्टी मजदूरों को एक तरफ मनरेगा देती थी तो दूसरी तरफ भोजन का अधिकारी। हमने किसानों की मदद की, हमने किसानों का कर्ज माफ किया और उनकी जमीनों की लड़ाई लड़ी।
राहुल गांधी ने सपा निशाना साधते हुए कहा कि यूपी की सरकार न तो मनरेगा ठीक से चलाती है और शायद भोजन का अधिकारी तो यूपी में है ही नहीं। कांग्रेस उपध्यक्ष ने कहा कि अगर यूपी में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हमारी पूरी कोशिश होगी कि जो मजदूर है उनकी भी सीधी मदद हो। उन्हें भोजन में कोई दिक्कत न हो और मनरेगा में उन्हें काम मिले। उन्होंने कहा कि जो खेती करते है उनका कर्ज माफ किया जायेगा। साथ ही जिन फसलों को किसान उगाता है उन्हें सीधे बाजार तक पहुंचाने का काम करेगे, जिससे किसानों को सीधे लाभ मिल सकें।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने चुनाव के वक्त जो वादे जनता से किए थे वो आज तक पूरे नही हुए। इस यात्रा के माध्यम से हम उन पर दबाव बना रहे है कि वो अपना वादा पूरे करें। राहुल ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार का एक प्रोग्राम था मनरेगा। साल में हम 35 हजार करोड रूपए डालते थे, उससे करोडों मजदूरों को फायदा होता था। पिछले ढाई साल में मोदी जी ने 1 लाख 10 हजार करोड रूपए कर्ज माफ किया है। मतलब 3 साल का मनरेगा का पैसा उन्होंने कर्ज माफ किया है लेकिन यह पैसा जनता को नही मिला। 1 लाख 10 हजार करोड रूपए देश के 15 सबसे बडे उद्योगपतियों को माफ करके दिया है क्योंकि उनके अच्छे दिन आ गए।
 कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार देश से खेती को खत्म करना चाहती है। वो चाहते है कि किसान अपनी जमीन छोडकर चले जाए। सरकार किसानों की मदद नही कर रही क्योंकि जो बडे उद्योगपति है वो आपकी जमीन चाहते है। केन्द्र सरकार चाहती है कि यूपी का किसान गुजरात, महाराष्ट्र में अलग-अलग प्रदेशों में जाकर मजदूरी करें। जिससे किसान की जमीन बडे़-बेड उद्योगपति ले लें। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी खाट सभा के तील लक्ष्य है। किसानों का कर्ज माफ, बिजली का बिल आफ और किसानों को सही दाम दिया जायें।

 

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise
sai-ganga-update-hindi
dhoom-singh

About naveen chauhan

Check Also

यूपी में कोरोना से दो मौत, एक की गोरखपुर और दूसरे की मेरठ मेडिकल में हुई मौत

संजीव शर्मा उत्तर प्रदेश में कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है। इनमें से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!