Breaking News
Home / Latest News / अमेरिका ने किया सर्जिकल स्ट्राइक  का समर्थन, कहा ‘आत्मरक्षा का अधिकार’

अमेरिका ने किया सर्जिकल स्ट्राइक  का समर्थन, कहा ‘आत्मरक्षा का अधिकार’

एजेंसी. अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हालिया कार्रवाई का समर्थन करते हुए इसे ‘आत्मरक्षा का अधिकार’ करार दिया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार व्हाइट हाउस के दक्षिण एशिया मामलों के प्रभारी पीटर लावोय ने युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान की शांति को कश्मीर मुद्दे पर प्रस्ताव के साथ जोड़ने के पाकिस्तान के प्रयास को भी खारिज कर दिया।

उन्होंने हालिया लक्षित हमले को लेकर भारत की खुद की रक्षा के अधिकार का समर्थन तो किया लेकिन दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीमा पर भारी सैन्य तैनाती को लेकर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास कर रहा है कि भारत इस साल के अंत तक परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) का सदस्य बन जाए। भारत अमेरिका संबंध अमेरिका के लिए बहुत गतिशील है। इससे विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच संबंध और भी मजबूत होंगे।

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी, जिसमें 50 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया। इस ऑपरेशन में 7 आतंकी ठिकाने भी तहस नहस किए गए थे। सर्जिकल स्ट्राइक पर लगभग सभी देश भारत के साथ हैं। आतंकवाद के मुद्दे पर भारत लगातार पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर बेनकाब कर रहा है। उधर, अमेरिका भी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को लेकर पाकिस्तान पर दबाव डाल रहा है।

ऐसे में पाक मीडिया के हवाले से खबरें आई थीं कि नवाज सरकार ने सेना से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है क्योंकि आतंकवाद के मसले पर वह दुनिया में अलग-थलग पड़ रहा है।

 

About naveen chauhan

Check Also

डीएम दीपक रावत व एसएसपी जन्मेजय खंडूरी पहुंचे मतगणना स्थल

नवीन चौहान जिला निर्वाचन अधिकारी हरिद्वार दीपक रावत एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मजेय खंडूरी ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!