ट्रंप ने अमेरिका को फिर दबंग बनाने का सपना दिखाकर हिलेरी को पछाड़ा




नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप इतिहास रचने वाले हैंं। ट्रंप अमेरिका के सबसे उम्रदराज और बिना पॉलीटिशियन वाले पहले राष्ट्रपति होंगे। आइए जानते हैं ट्रंप को कैसे मिला सबका साथ।

अपने चुनावी माहौल के दौरान हिंदुओं से प्रेम की बात कहकर भारतीय प्रवासियों को रिझाने में कामयाब रहे। मोदी की तारीफे कर ट्रंप ने भारतीय प्रवासियों का दिल जीता। देश को पुराने अमेरिका में बदलने का सपना दिखाकर युवा वोटर्स को आकर्षित किया। मुस्लिमों को छोड़कर भारतीय और गैर अमेरिकी ट्रंप के फेवर में थे। हथियार बनाने वाली इंडस्ट्रीज लॉबी ट्रंप के फेवर में थी क्योंकि वह गन कल्चर के फेवर में थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि अगर वह सत्ता में आए तो भारत और अमेरिका ‘बेस्ट फ्रेंड’ बनेंगे। ट्रंप ने कहा था कि भारत एक ‘अहम रणनीतिक साझीदार’ है और भारत-अमेरिका का साथ-साथ एक ‘असाधारण भविष्य’ है। उन्होंने भारतीय पीएम को ‘महान शख्स’ करार दिया। ट्रंप ने यह भी भरोसा दिलाया कि उनके राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों देशों के डिप्लोमैटिक और सैन्य रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *